श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

पंकज त्रिपाठी ने चुनाव आयोग के नेशनल आइकॉन पद से दिया इस्तीफा


अभिनेता पंकज त्रिपाठी, जिन्हें भारत के चुनाव आयोग के ‘राष्ट्रीय प्रतीक’ के रूप में नियुक्त किया गया था, उन्होंने स्वेच्छा से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

ईसीआई ने एक्स पर पोस्ट किया “एक आगामी फिल्म में एक राजनीतिक नेता के रूप में अपनी भूमिका को स्वीकार करते हुए अभिनेता @पंकजत्रिपाठी ने एमओयू की शर्तों के अनुसार स्वेच्छा से #ईसीआई नेशनल आइकन के रूप में पद छोड़ दिया है। #ईसीआई अक्टूबर 2022 से मतदाता जागरूकता और #एसवीईईपी में उनके प्रभावशाली योगदान के लिए आभार व्यक्त करता है।”

पंकज त्रिपाठी को अक्टूबर 2022 में ईसीआई नेशनल आइकन के रूप में चुना गया था। इन दिनों वह अपने आगामी प्रोजेक्ट ‘मैं अटल हूं’ के प्रचार में व्यस्त हैं। हाल ही में उन्होंने राजनीति में अपनी रुचि के बारे में बात की। त्रिपाठी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक ‘मैं अटल हूं’ में उनकी भूमिका निभा रहे हैं।

त्रिपाठी ने अपने गृह राज्य में राजनेता बनने में अपनी रुचि के बारे में कहा “बिहार में हर कोई राजनेता है।” बिहार में अपने कॉलेज के दिनों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्य रहे त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने उस समय राजनीति में शामिल होने के बारे में कभी नहीं सोचा था।

अभिनेता ने कहा “मैंने उस समय राजनीति में प्रवेश करने के बारे में कभी नहीं सोचा था। एक विचार था कि मैं इस क्षेत्र में आगे बढ़ सकता हूं लेकिन फिर एक गिरफ्तारी हुई और पुलिस ने मुझे पीटा इसलिए मैंने यह विचार वहीं छोड़ दिया।’ समय के साथ मेरा झुकाव नाटकों की ओर हो गया और उन्हें देखने के बाद मैं थिएटर की ओर अधिक आकर्षित हो गया।”

हाल ही में अटल बिहारी वाजपेयी पर जल्द ही रिलीज़ होने वाली उनकी बायोपिक के ट्रेलर लॉन्च के दौरान उन्होंने राजनीति में अपनी रुचि के बारे में खुलकर बात की थी और उन्होंने भारत के दिवंगत प्रधानमंत्री की भूमिका के लिए अपनी तैयारी कैसे की थी। उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों का एक मजेदार किस्सा भी याद किया जब वह एबीवीपी में शामिल हुए थे।

फिल्म ‘मैं अटल हूं’ रवि जाधव द्वारा निर्देशित है और 19 जनवरी को रिलीज होगी। अभिनेता ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की कहानी को सिल्वर स्क्रीन पर लाना उनके लिए सम्मान की बात है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !