श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

इज़राइल अलवणीकरण प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने को तत्पर


इज़राइल दूतावास ने एक ट्वीट में कहा कि भारत सरकार के अनुरोध पर समुद्र के पानी से नमक को अलग करने की प्रकिया (अलवणीकरण) वाले कार्यक्रम शुरू करने के लिए देश की एक टीम पिछले साल लक्षद्वीप में थी।इज़राइल ने आज एक बयान में बताया कि उनकी एक टीम ने पिछले साल लक्षद्वीप का दौरा किया था और देश द्वीपों में अलवणीकरण कार्यक्रम पर काम शुरू करने के लिए तैयार है।

उन लोगों के लिए जिन्होंने अभी तक #लक्षद्वीप की प्राचीन और राजसी पानी के नीचे की सुंदरता को नहीं देखा है, यहां इस द्वीप के मनमोहक आकर्षण को दिखाने वाली कुछ तस्वीरें हैं।”दूतावास ने राजसी समुद्र तट का एक वीडियो भी साझा किया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की द्वीपसमूह की यात्रा के बाद से समुद्र तट गंतव्य लक्षद्वीप के लिए ऑन-प्लेटफ़ॉर्म खोजों में 3,400 प्रतिशत की भारी वृद्धि देखी गई है। स्थानीय भारतीय समुद्र तटों में संभावित पर्यटकों की इस रुचि ने मंच पर ‘भारत के समुद्र तट’ अभियान शुरू करने को प्रेरित किया है, जिसमें भारतीय यात्रियों को देश के आश्चर्यजनक समुद्र तटों का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ऑफ़र और छूट दी गई है।


लक्षद्वीप के प्रति रुचि की बड़ी चिंगारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया रात्रि प्रवास, उसके बाद समुद्र तट के दौरे और कुछ साहसिक गतिविधियों में उनकी भागीदारी के परिणाम से जुड़ी है। मालदीव के तीन उपमंत्रियों द्वारा पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा का अपमानजनक और अरुचिकर संदर्भ दिए जाने के बाद एक बड़ा विवाद पैदा हो गया। क्रिकेटरों और फिल्मी हस्तियों सहित भारतीय तब से स्थानीय समुद्र तट स्थलों और अन्य पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिए खुले समर्थन में सामने आए हैं। उन्होंने लक्षद्वीप में समुद्र तट पर्यटन को बढ़ावा देने के पीएम मोदी के आह्वान के प्रति भी समर्थन जताया।


भारी हंगामे और कूटनीतिक विवाद के बाद मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने अपमानजनक टिप्पणी करने वाले तीन मंत्रियों को निलंबित कर दिया। मालदीव सरकार ने भी अपने मंत्रियों की टिप्पणियों से खुद को अलग कर लिया है. मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर ने कहा कि विदेशी नेताओं के खिलाफ ये टिप्पणियां “अस्वीकार्य” हैं और मालदीव सरकार की आधिकारिक स्थिति को नहीं दर्शाती हैं।

पीएम मोदी ने एक्स पर सफेद समुद्र तटों की पिक्चरें पोस्ट की जिनमें प्राचीन नीले आसमान और समुद्र की तस्वीरें थीं। साथ ही पीएम मोदी ने एक संदेश भी टैग किया, जिसमें लिखा था, “उन लोगों के लिए जो उनमें साहसिकता को अपनाना चाहते हैं, लक्षद्वीप जरूर शामिल होना चाहिए।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !