श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

गोवा मर्डर: सूचना सेठ को 6 दिन की रिमांड पर भेजा गया



गोवा के एक होटल में होने वाले उस हत्याकांड की जिसने पूरे देश को सन्न कर दिया है। सूचना सेठ आज देश भर में ये नाम गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है। देश की हर मां आज सूचना सेठ को कोस रही है क्योंकि ममता को शर्मसार करने वाली इस कलयुगी मां ने अपने ही चार साल के मासूम बच्चे को मौत के घाट उतार दिया। वजह थी पति से गुस्सा। जिस वंकटरमन से कभी सूचना सेठ ने लव मैरिज की थी। आज अपने उसी पति से इस कदर नफरत हो गई थी कि उसके लिए इसने अपने बच्चे की जान तक ले ली। जिस अदालत में इन दोनों के तलाक का मामला चल रहा था उसने ये फैसला दिया था कि वेंकटरमन सप्ताह में एक बार रविवार के दिन अपने बच्चे से मिल सकता है। इसी फैसला के चलते सूचना सेठ को अपने बच्चे के साथ वो कर दिया जो कोई मां सपने में भी नहीं सोच सकती। उसने अपने चार साल के मासूम बच्चे को इस फैसले की बलि चढ़ा दी। बेंगलुरू की AI कंपनी की CEO ने हत्याकांड को अंजाम देने के बाद अपने बचने के लिए फुलप्रूफ प्लानिंग तो बनाई थी लेकिन बौखलाहट में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठी की पुलिस के हत्थे चढ़ गई।


अब इस मामले में हर घंटे नए-नए अपडेट्स सामने आ रहे है। पुलिस की मानें तो सूचना अपने पति वेंकटरमन से अलग होने के बाद लाखों का गुज़ारा भत्ता चाहती थी. दावा ये भी है कि पति को बेटे से ना मिलने देने की सनक में ही सूचना गोवा गई थी और वहां बच्चे को मार डाला. उत्तरी गोवा की पुलिस अधीक्षक निधिन वलसन ने भी ये खुलासा किया है कि आरोपी महिला अदालत के आदेश से नाखुश थी, जिसने उसके पति को रविवार को अपने बच्चे के साथ समय बिताने की अनुमति दी थी. पुलिस के मुताबिक सूचना सेठ और वेंकटरमन का साल 2022 से तलाक का प्रोसेस चल रहा था। गोवा पुलिस ने बच्चे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ये भी खुलासा किया है कि होटल के जिस कमरे में सूचना अपने बच्चे के साथ रुकी थी उस कमरे से खांसी की दवाई की दो खाली बोतलें मिलीं। इससे ऐसे संकेत मिलते हैं कि ममता को शर्मसार करने वाली इस कलयुगी मां ने पहले बच्चे को दवा की भारी खुराक दी होगी। बाद में तकिए से मासूम का दम घोंट कर उसकी जान ली होगी। अधिकारियों के अनुसार पोस्टमॉर्टम से सामने आया है कि दम घुटने से बच्चे की मौत हुई है। ये काम तकिए या किसी कपड़े से किया गया हो माना जा रहा है।


पुलिस की मानें तो आरोपी सूचना सेठ ने अपने बचने के लिए भी पूरी प्लानिंग की। उसने अपने बच्चे की जान लेने के बाद उसके शव को बैग में भरकर टैक्सी से पड़ोसी राज्य कर्नाटक जाने की प्लानिंग की थी। लेकिन होटल कर्मचारियों की मुस्तैदी से पकड़ी गई. होटल छोड़ कर टैक्सी के ज़रिए गोवा से बेंगलुरू के लिए फरार हुई सूचना सेठ को सोमवार रात कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार कर लिया गया और मंगलवार को उसे गोवा लाया गया। फिलहाल पुलिस मामले की और गहनता से जांच कर रही है और सूचना सेठ को 6 दिन की रिमांड पर भेजा गया है हत्याकांड की हर बारीकी का पता लगाया जा सके। अब देखना होगा कि अदालत इस निर्मम हत्याकांड के लिए कलयुगी मां को क्या सज़ा सुनाती है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !