श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

एमपी के ग्वालियर में नौकरी के बदले ‘यौन संबंध’ मांगने के आरोप में साक्षात्कारकर्ता पर मामला दर्ज


ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में बीज निगम में नौकरी के बदले एक महिला उम्मीदवार से कथित तौर पर ‘यौन संबंध’ मांगने के आरोप में एक साक्षात्कारकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।


जिला, एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इसी साल 3 जनवरी को जिले के कृषि विश्वविद्यालय में बीज निगम में कुछ पदों के लिए इंटरव्यू हुए थे और इसके लिए इंटरव्यू पैनल बीज विकास निगम भोपाल से आया था। साक्षात्कार के बाद, पैनल में एक साक्षात्कारकर्ता ने कथित तौर पर संदेश के माध्यम से नौकरी प्रदान करने के नाम पर उम्मीदवारों से यौन संबंधों की मांग की।
इसके बाद एक अभ्यर्थी आगे आया और साक्षात्कारकर्ता के खिलाफ ग्वालियर अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई। इस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी साक्षात्कारकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ऋषिकेश मीना ने बताया, “तकनीकी सहायक के पद के लिए जिले के कृषि विश्वविद्यालय में 3 जनवरी को वॉक-इन इंटरव्यू आयोजित किया गया था। प्रतिशत के आधार पर आवेदन भरने के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बुलाया गया था।” प्रारंभिक जांच में, यह पता चला कि उनका एक कर्मचारी, जो तकनीकी रूप से अच्छा था, भर्ती के लिए साक्षात्कार आयोजित करने के लिए पैनल में था। साक्षात्कार के बाद, उसने तीन महिला आवेदकों को संदेश भेजा और ‘यौन मदद’ की मांग की। इसके बाद एक अभ्यर्थी ने साहस दिखाया और घटना का पर्दाफाश किया।


एएसपी ने आगे कहा कि क्राइम ब्रांच ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और आरोपियों को पकड़ने के लिए एक टीम भोपाल भेजी गई है।
इस बीच, मध्य प्रदेश बीज एवं फार्म विकास निगम के अध्यक्ष मुन्ना लाल गोयल ने कहा, ”मुझे मामले की जानकारी सोमवार सुबह मिली कि बीज निगम का एक कर्मचारी यहां साक्षात्कार के लिए आया था और तीन महिला अभ्यर्थियों ने शिकायत की थी कि उसने अश्लील हरकतें कीं.” इंटरव्यू के दौरान हरकत करता है। जानकारी मिलने के बाद मैंने प्रबंध निदेशक से बात की और गंदी मानसिकता वाले कर्मचारी को बर्खास्त करने का निर्देश दिया। इसके लिए आज नोटिस जारी किया गया है और तीन दिन बाद उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा।”
उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में कोई और दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई भी होगी।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !