श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

कार से भी मंहगा है ये बकरा, काजू खाता है, Cold Drink पीता है

इसी बीच आगरा की सदर भट्टी मंडी में एक Car से भी महंगा बकरा देखने को मिला है। इस बकरे की कीमत करीब 1 लाख 85 हजार है। यह बकरा महंगा...
Goat Is Expensive Than A Car

Goat Is Expensive Than A Car: देशभर में आज बकरीद (Bakrid) का त्योहार मनाया जा रहा है। बकरीद को ईद-उल-अजहा (Eid-ul-Azha) भी कहा जाता है, जो कि इस्लाम धर्म का दूसरा सबसे प्रमुख त्योहार है। त्योहार के मौके पर कुर्बानी के लिए बकरा मंडी में बकरों की खरीद-फरोख्त चलती रही। इसी बीच आगरा की सदर भट्टी मंडी में एक Car से भी महंगा बकरा देखने को मिला है। इस बकरे की कीमत करीब 1 लाख 85 हजार है। यह बकरा महंगा होने के साथ-साथ शौकीन भी है। बकरे के बारे में बताया गया कि यह बकरा प्यास लगने पर कोल्ड ड्रिंक पीता है। भूख लगने पर फ्रूट, काजू और बादाम खाता है।

मिली जानकारी के मुताबिक, बकरीद के मौके पर कुर्बानी के लिए कई दिनों से बकरों की खरीदारी की गई। इसी बीच आगरा की सदर भट्टी, हींग की मंडी और तोरा मंडी स्थित बकरा मंडी में बकरा खरीदारों की भीड़ लगी रही। आगरा की सदर भट्टी स्थित बकरा मंडी में बकरों की कीमत 10 हजार रुपये से लेकर लाखों रुपये तक रही। जहां एक ओर हींग की मंडी में एक बकरा 1 लाख 23 हजार का बिका। वहीं दूसरी ओर सदर भट्टी मंडी में एक बकरा सबसे महंगा 1 लाख 85 हजार का बिका।

बकरा मंडी में आगरा के अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश के ज्यादा व्यापारी थे। खरीद-फरोख्त करने वाले लोगों का कहना था कि वह बकरे की कीमत सुनकर मंडी पहुंचे। बकरा दिखने में बहुत शानदार लग रहा था। बकरे के शरीर पर बड़े-बड़े बाल थे। इसके अलावा बकरे के बारे में यह भी बताया गया कि वह प्यास लगने पर कोल्ड ड्रिंक पीता है और भूख लगने पर फ्रूट, काजू और बादाम खाता है। जानकारी के मुताबिक, देर रात 1 लाख 85 हजार रुपये के इस बकरे को तीन लोगों ने मिलकर खरीदा।

बकरीद के मौके पर सीएम योगी ने दिए कड़े निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ बकरीद को लेकर सख्त नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बकरीद पर कुर्बानी के लिए पहले से ही स्थान चिन्हित करें, ताकि उसके अलावा कहीं और दूसरी जगहों पर कुर्बानी न हो। उन्होंने ये भी कहा कि कहीं भी प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी न हो। इसके अलावा सीएम ने निर्देश दिए कि नमाज एक निर्धारित स्थल पर ही हो। सड़क मार्ग अवरुद्ध कर नमाज अदा नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी ने भी कानून का उल्लंघन करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- आलिया भट्ट ने पहली 18 हजार की ड्रेस, येलो स्ट्रैपी सैंडल ने बढ़ाई खूबसूरती


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !