श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Paris Olympics Wrestling: अमन सहरावत ने सेमी फाइनल में बनाई जगह

Paris Olympics Wrestling Aman Sehrawat: भारतीय रेसलर अमन सेहरावत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अमन ने अल्बानिया के जेलिमखान अबकारोव को 11-0 से हरा दिया। इससे पहले रेसलर अमन सहरावत ने आज यानी 8 अगस्त को प्री-क्वार्टर फाइनल में व्लादिमीर इगोरोव को हराया।
Paris Olympics Wrestling Aman Sehrawat

Paris Olympics Wrestling Aman Sehrawat: भारतीय रेसलर अमन सेहरावत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अमन ने अल्बानिया के जेलिमखान अबकारोव को 11-0 से हरा दिया। इससे पहले रेसलर अमन सहरावत ने आज यानी 8 अगस्त को प्री-क्वार्टर फाइनल में व्लादिमीर इगोरोव को हराया। अब अमन का क्वार्टर फाइनल मैच भारतीय समयानुसार 4.20 बजे से खेला गया। बता दे, आज ही भारत की अंशु मलिक भी मैच खेलने ने उतरीं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अंशु मलिक को अमेरिका की हेलेन मेरॉलिस ने हराया।

अमन सहरावत ने क्वार्टर फाइनल में शुरुआत से ही बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आए। उन्होंने शुरुआत से अटैक किया। दूसरी ओर, जेलिमखान एबकारोव डिफेंसिव नजर आए। अमन को एबकारोव की पैसिटिविटी का फायदा मिला और उन्हें एक अंक मिल गया। अमन ने इसके बाद दो अंक का दांव लगाया और 3-0 से आगे हो गए। अमन सहरावत पहले राउंड के बाद 3-0 से बढ़त बना ली।

अमन सहरावत ने दूसरे राउंड में अटैक बढ़ाया और दूसरे ही मिनट में दांव लगाया और एबकारोव को तीन बार घुमा दिया। इसी क्रम में अमन ने अल्बानिया के पहलवान को एक बार उल्टा भी घुमाया। इस तरह उन्हें 8 अंक मिल गए। फितले दांव से 8 अंक मिलते ही अमन की लीड 11-0 हो गई।

अमन ने शुरुआत से बनाया दबाव

भारतीय रेसलर अमन सहरावत ने 57 किलो वर्ग की कुश्ती में जबरदस्त प्रदर्शन कर मैसेडोनिया के व्लादिमीर इगोरोव को हराया। दोनों के बीच कड़े टक्कर की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन भारतीय रेसलर अमन का इरादा कुछ और ही था। अमन सहरावत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 10-0 की लीड ले ली।

10-0 की लीड बनते ही रेफरी ने मुकाबला रोककर अमन सहरावत को विजेता घोषित कर दिया। कुश्ती में जैसे कोई पहलवान 10-0 की बढ़त बनाता है तो उसे टेक्निकल सुपीरियॉरिटी के तह विजेता घोषित कर दिया जाता है।

अमन ने पहले राउंड में 6-0 से बनाई बढ़त

अमन सहरावत और व्लादिमीर इगोरोव का मुकाबला तय समय से पहले ही खत्म हो गया। इगोरोव को अटैक ना करने का खामियाजा भी भुगतना पड़ा। रेफरी ने भारतीय रेसलर को दो अंक पैसिटीविटी के दिए, क्योंकि इगोरोव बेहद डिफेंसिव थे और अटैक करने को तैयार ही नहीं थे। भारतीय रेसलर ने इस बढ़त का फायदा उठाया और जल्द ही दो-दो अंक लेकर अपनी बढ़त 6-0 कर ली। पहले राउंड के बाद उनकी बढ़त 6-0 हो गई। अमन सहरावत ने इसके बाद दूसरे राउंड में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने दूसरे राउंड में जल्दी-जल्दी 2-2 अंक का दांव लगाया। इससे उनकी लीड 10-0 हो गई और उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी