सपा ने उपचुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों के नाम का किया एलान, करहल से तेज प्रताप को मिला टिकट

akhilesh yadav

UP By-Elections: समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। इनमें अयोध्या की मिल्कीपुर, मिर्जापुर की मंझवा, कानपुर की सीसामऊ, अंबेडकरनगर की कटेहरी, प्रयागराज की फूलपुर और मैनपुरी की करहल सीट शामिल है।

उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर इस साल के अंत में उपचुनाव होने हैं। ये सभी सीटें विधायकों के इस्तीफा देने और सदस्यता जाने की वजह से रिक्त हुई हैं।

इन प्रत्याशियों को दिया गया टिकट

समाजवादी पार्टी ने मिल्कीपुर से अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है। अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई करहल सीट से भतीजे तेज प्रताप यादव को टिकट मिला है।

कानपुर की सीसामऊ सीट से जेल में बंद पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को टिकट दिया गया है। मिर्जापुर की मंझवा सीट से डॉ ज्योति बिंद और अंबेडकरनगर की कटेहरी से शोभावती वर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

इन 4 सीटों पर सस्पेंस बरकरार

सपा ने मीरापुर, कुंदरकी, गाजियाबाद सदर और अलीगढ़ की खैर सीट पर उम्मीदवारों के नाम होल्ड कर दिए हैं। कुंदरकी में बर्क परिवार अपने करीबी की पैरवी में जुटा है, जबकि मुरादाबाद के पूर्व सांसद एसटी हसन यहां से अपने लिए टिकट चाह रहे हैं।

इसी तरह अलीगढ़ और मीरापुर में भी मारामारी की स्थिति है। गाजियाबाद सदर सीट सपा कांग्रेस को दे सकती है। हालांकि, कांग्रेस की डिमांड 5 सीटों की है।

यूपी की इन 10 सीटों पर होने हैं उपचुनाव

यूपी की जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें मीरापुर, गाजियाबाद, खैर, कुंदरकी, करहल, मझवां, फूलपुर, सीसामऊ, मिल्कीपुर और कटेहरी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने नायब सिंह सैनी से की मुलाकात, ऐतिहासिक जीत के लिए दी बधाई


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *