श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

वर्ल्ड कप की हार का बदला लेने आज पिच पर उतरेंगे रोहित के जांबाज, इन खिलाड़ियों से पर टिकी फैंस की नजर

IND vs AUS: पिछले मैच में अपने बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले शिवम दुबे भी इस मैच में कमाल करते नजर आ सकते हैं...
IND vs AUS

IND vs AUS: T20 वर्ल्ड कप में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है। आज यानी 24 जून को सुपर 8 के मुकाबले के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने होगी। ये मैच ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रात के करीब 8 बजे से खेला जाएगा। इस मैच को जीतना भारतीय टीम के लिए बेहद जरूरी है, क्योंकि अगर ये मैच भारत जीत जाता है, तो भारत सेमीफाइनल को क्वालिफाई कर लेगा।

पिछले साल (2023) वर्ल्ड कप फाइनल किसे याद नहीं है, ऑस्ट्रेलिया से मिली शिकस्त को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं। ऑस्ट्रेलिया से मिली इस हार के कारण टीम इंडिया का तीसरी बार वनडे विश्व कप जीतने का सपना अधूरा रह गया था, लेकिन आज के मुकाबले में भारत 2023 वर्ल्ड कप का बदला लेता नजर आ सकता है।

विराट कोहली पर टिकी हैं सबकी नजर

इस मैच में सबकी निगाहें भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर रहेंगी। कोहली बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में फॅार्म में दिखे थे। उम्मीद की जा रही हैं कि विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक लंबी पारी खेलते नजर आएंगे। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा भी ताबड़तोड़ शुरुआत देने का प्रयास करेंगे। पिछले मैच में अपने बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले शिवम दुबे भी इस मैच में कमाल करते नजर आ सकते हैं।

(IND vs AUS) बुमराह-कुलदीप की जोड़ी दिखाएंगी कमाल

इस महा-मुकाबले में सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या के फॅार्म में लौटने की उम्मीद की जा रही है। वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन फॉर्म और स्पिनर कुलदीप यादव की वापसी से भारतीय गेंदबाजी काफी मजबूत नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में दोनों गेंदबाज एक अहम भूमिका निभाएंगे।

उधर अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बाद ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर आ गई है। टीम के स्टार बल्लेबाज मैक्सवेल और मिचेल मार्श काफी खराब फॅार्म में है। हालांकि, ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर काफी अच्छे फॉर्म में हैं। मार्कस स्टोइनिस का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की बॉलिंग दमदार लग रही है। पैट कमिंस लगातार दो मैचों में हैट्रिक ले चुके हैं, वहीं एडम जाम्पा की स्पिन गेंदबाजी विपक्षी बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब रही है।

भारत का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहा भारी

देखा जाए तो टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारी रहा है। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 31 टी20 मुकाबले हुए हैं, जिसमें भारतीय टीम को 19 में जीत मिली है और 11 मैचों में ऑस्ट्रेलिया को सफलता मिली है। दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में पांच मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने तीन और ऑस्ट्रेलिया ने दो में जीत दर्ज की है।

भारत की संभावित Playing 11: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलियाई की संभावित Playing 11: मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

Read More: AFG vs AUS: गुलबदीन नाइब का ‘नायाब’ प्रदर्शन, अफगानिस्तान ने आस्ट्रेलिया को किया चित्त


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Aligarh Religious conversion Case
सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Arvind Kejriwal meets lg vk saxena
दिल्ली के एलजी सक्सेना से कल मिलेंगे केजरीवाल, सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा
Jani Master
Stree 2 के कोरियोग्राफर पर मारपीट और यौन शोषण का लगा आरोप, FIR दर्ज
INDIAN hockey TEAM
दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला
Amroha News
अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार
Andhra Pradesh news
आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा में एक इमारत में हुआ धमाका, 14 लोग घायल